Rechercher dans ce blog

Monday, January 29, 2024

Jammu News: सरोर टोल प्लाजा बंद, लखनपुर और बन टोल की दरें बढ़ीं, हल्के मोटर वाहन को अब 170 की जगह देने होंगे.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

निश्चंत सिंह संब्याल, सांबा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सांबा के सरोर में ठंडी खुई स्थित टोल प्लाजा को बंद कर दिया है और लखनपुर और बन टोल प्लाजा पर शुल्क की दरें बढ़ा दी हैं। प्राधिकरण की ओर से सभी संशोधित दरें 26 जनवरी सुबह आठ बजे से लागू कर दी गई हैं। अब लखनपुर और बन प्लाजा पर लोगों को अपनी जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है। वहीं, ठंडी खुई टोल प्लाजा भी 26 जनवरी से ही बंद है।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक यशपाल सिंह जाड़न की ओर से जारी आदेश के अनुसार, लखनपुर और बन टोल प्लाजा की निर्धारित दूरी के लिए ठंडी खुई टोल प्लाजा की आवश्यकता को समाप्त कर दिया गया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यह निर्णय लोगों की सुविधा के लिए लिया गया है।

सरोर टोल प्लाजा को लेकर काफी रहा विवाद

बता दें कि सरोर टोल प्लाजा को लेकर काफी विवाद भी रहा है। पिछले वर्ष सरोर टोल प्लाजा को बंद करने की मांग को लेकर युवा राजपूत सभा के नेतृत्व में बड़ा प्रदर्शन हुआ था। युवा राजपूत सभा के सदस्यों को पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने के बाद सांबा में स्थानीय युवाओं ने भी अनशन पर बैठ कर राजपूत सभा के सदस्यों की रिहाई और सरोर टोल प्लाजा को बंद करने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: खुशखबरी! 50 सीट से शुरू जीएमसी जम्मू में अब मेडिकल कॉलेज की हुई 180 सीट

इसके साथ कई राजनीतिक एवं सामाजिक संस्थाओं की ओर से भी इसका विरोध किया गया था। वहीं, सांबा के निवासी सुग्रीव सिंह व अन्य ने कहा कि सरोर टाल प्लाजा बंद करना तो ठीक लेकिन लखनपुर व बन प्लाटा में रेट बढ़ाना उचित नहीं है।

बन में संशोधित टोल

जीप एवं हल्के मोटर वाहन को सिंगल ट्रिप पर 170 रुपये और 24 घंटे के भीतर डब्ल ट्रिप 255 रुपये देने होंगे, मिनी बस को सिंगल ट्रिप पर 270 रुपये और डबल ट्रिप 410 रुपये देने होंगे। दो एक्सल के बस और ट्रक को सिंगल ट्रिप पर 570 रुपये और डब्ल ट्रिप पर 855 रुपये देने होंगे।

तीन एक्सल के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 620 रुपये और डब्ल ट्रिप 935 रुपये देने होंगे। चार से छह एक्सल के बीच के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 895 रुपये और डब्ल ट्रिप पर 13,40 रुपये देने होंगे, जबकि बड़े आकार के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 1090 रुपये और डब्ल ट्रिप 1635 रुपये देने होंगे।

लखनपुर में संशोधित टोल

कार, जीप एवं छोटे वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप पर 130 रुपये और 24 घंटे के भीतर डब्ल ट्रिप पर 195 रुपये देने होंगे। मिनी बस को सिंगल ट्रिप पर 210 रुपये और डब्ल ट्रिप पर 315 रुपये देने होंगे। दो एक्सल के बस और ट्रक को सिंगल ट्रिप पर 435 रुपये और डब्ल ट्रिप 655 रुपये देने होंगे।

तीन एक्सल के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 475 रुपये और डब्ल ट्रिप 715 रुपये देने होंगे। चार से छह एक्सल के बीच के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 685 रुपये और डब्ल ट्रिप पर 1030 रुपये देने होंगे, जबकि बड़े आकार के वाहनों को सिंगल ट्रिप पर 835 रुपये और डब्ल ट्रिप 1250 रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू-कश्मीर में हुआ बड़ा पुलिस फेरबदल, 75 में से 30 IPS अधिकारियों को मिली नई तैनाती

Adblock test (Why?)


Jammu News: सरोर टोल प्लाजा बंद, लखनपुर और बन टोल की दरें बढ़ीं, हल्के मोटर वाहन को अब 170 की जगह देने होंगे.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...