Rechercher dans ce blog

Saturday, July 15, 2023

सावधान बिना नंबर प्लेट के चलाई नई गाड़ी तो होगी कार्रवाई एक्शन के लिए तैयार दून पुलिस - ETV Bharat Uttarakhand

देहरादून: अगर आपने नई गाड़ी खरीदी है और बिना नंबर प्लेट के आप गाड़ी चला रहे हैं तो अब आपके खिलाफ चलानी कार्रवाई होगी. यातायात पुलिस ने नई गाड़ी पर बिना नम्बर प्लेट के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. साथ ही यातायात पुलिस द्वारा इस अभियान के तहत अब अब शो-रुम संचालक और प्रबन्धकों पर भी कार्रवाई करेगी.

देहरादून में दोपहिया और चौपहिया वाहन चालकों द्वारा बिना नम्बर प्लेट और गलत नम्बर प्लेट लगाकर वाहन संचालित किए जा रहे हैं. साथ ही वाहन स्वामी द्वारा नये वाहन खरीदनें पर 2-3 महीने तक बिना नम्बर प्लेट के वाहन चलाये जा रहे हैं,जिससे इस प्रकार के वाहनों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन या फिर अन्य अपराध किये जाने पर वाहन को चिन्हित किये जाने में पुलिस को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस तरह के वाहन संचालकों के खिलाफ अब यातायात पुलिस ने 15 दिन का चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है.

पढ़ें-कांग्रेस का तंज- बाढ़ में डूबा हरिद्वार, केंद्रीय मंत्री का हालचाल लेने प्रभारी मंत्री गए हैं दिल्ली दरबार

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया यातायात पुलिस ने आज से बिना नम्बर प्लेट लगाकर वाहन संचालित करने वाले 15 वाहनों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत चालानी कार्रवाई की. साथ ही सभी शोरूम संचालक और प्रबन्धकों से नोटिस देकर चेतावनी दी जा रही है की अगर सुधार ना आए तो व्यवसाय प्रमाण पत्र सस्पेंड करने की कार्यवाही करते हुए शोरूम बंद भी किया जाएगा.

पढ़ें- आपदा से जूझ रहे उत्तराखंड में बाढ़ नियंत्रण मंत्री को ढूंढ रही कांग्रेस, कहा- योग्य व्यक्ति चुनें CM, महाराज को हटाएं

इसके साथ ही सभी शोरूम संचालकों से अपील है की वाहन खरीदने वालों अस्थायी और यथासंभव स्थायी नंबर देने के बाद ही गाड़ी उपलब्ध कराई जाये. साथ ही वाहन स्वामी और चालक बिना नम्बर प्लेट के वाहन का संचालन न करें, इस बात की अपील भी ट्रैफिक पुलिस ने की है.

Adblock test (Why?)


सावधान बिना नंबर प्लेट के चलाई नई गाड़ी तो होगी कार्रवाई एक्शन के लिए तैयार दून पुलिस - ETV Bharat Uttarakhand
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...