Rechercher dans ce blog

Monday, January 16, 2023

Rewari News: एसपी ने हाईवे पर वाहन चालकों को किया लेन ड्राइविंग के प्रति जागरूक - अमर उजाला

रेवाड़ी। दिल्ली जयपुर हाईवे पर सोमवार को जिला पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने स्वयं हाईवे पर पहुंचकर वाहन चालकों को लेन ड्राइविंग (बाईं लेन), रांग साइड ड्राइविंग, रॉंग पार्किंग आदि यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया और हाईवे पर वाहन चलाते समय लेन में चलने व लेन बदलने के नियम से डेमो देकर सड़क पर वाहन चलाने के लिए अवगत करवाया।
पुलिस प्रवक्ता मनोज कुमार ने बताया कि सोमवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लेन ड्राइविंग के बारे में जागरूक करने के लिए स्पेशल अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पहुंचे और वाहन चालकों को जागरूक किया। इस समय प्रबंधक थाना यातायात निरीक्षक अनूप, निरीक्षक मनोज प्रबधंक थाना कसौला, इंचार्ज ट्रैफिक उप.निरीक्षक बहादुर सिंह व उनकी टीम भी उपस्थित रही।
पुलिस अधीक्षक भारी वाहन चालकों को लेन ड्राइविंग (बाईं लेन) में चलने बारे जागरूक करते हुए कहा कि मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत सुनिश्चित किया जा रहा है कि प्रत्येक भारी वाहन व गति प्रतिबंधित वाहन अपनी निर्धारित गति सीमा में बाईं लेन में चले, जिससे सड़क सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। ओवरटेक करते समय किसी भी वाहन चालकों को कठिनाई का सामना न करना पड़े और सड़क हादसों से बचा जा सके। यदि कोई भी वाहन चालक मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत निर्धारित गतिसीमा व बाईं लेन में ना चलकर नियम की उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हाईवे पर लेन ड्राइविंग का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। साथ ही रॉन्ग साइड ड्राइविंग करने और रॉन्ग पार्किंग करने पर भी वाहनों के चालान भी किए जा रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने व चालान से बचने के लिए सभी वाहन चालक नियमों का पालन करें। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Adblock test (Why?)


Rewari News: एसपी ने हाईवे पर वाहन चालकों को किया लेन ड्राइविंग के प्रति जागरूक - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...