Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 17, 2023

Bilaspur News: यातायात नियमों का पालन समाज सुरक्षा,सड़क सुरक्षा,जीवन रक्षा नारा नहीं जीने की कला - अमर उजाला

बिलासपुर। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला बिलासपुर में अनेक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को सड़क सुरक्षा संबंधित विभिन्न मानकों का अनुपालन करने के लिए जागरूक किया गया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राम पाल ने दी।
उन्होंने बताया कि 11 से 17 जनवरी तक आयोजित सप्ताह में कार्यक्रम के तहत बस ऑपरेटर यूनियन बिलासपुर और घुमारवीं के लिए आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह में उन्हें यातायात और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के बारे में वाहन स्वामियों को जानकारी दी गई।
ई परिवहन व्यवस्था के बारे में भी जागरूक किया गया। यातायात नियमों का पालन सिर्फ चालान से बचना ही नहीं, बल्कि इनकी अनुपालन कर हम परिवार और समाज की सुरक्षा में योगदान कर सकते हैं, इससे दुर्घटनाएं कम होंगी। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा नारा नहीं बल्कि जीवन जीने की एक राह है जो हम सभी का लक्ष्य एवं संकल्प होना चाहिए। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों, प्रशिक्षुओं और परिवहन कर्मचारियों के लिए किए गए कार्यक्रम में भी विभिन्न जानकारियां प्रदान की गई। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का अवश्य प्रयोग करना, मोबाइल का प्रयोग न करने और दोपहिया वाहन में हेलमेट का प्रयोग सुनिश्चित करने को कहा।
इस दौरान सड़क सुरक्षा संकल्प के तहत सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने की प्रतिज्ञा के साथ-साथ सड़क सुरक्षा से संबंधित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई। सुन्हाणी (झंडूता) में पासिंग स्थल पर उपस्थित वाहन स्वामियों एवं ड्राइविंग टेस्ट धारकों को भी सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी और जागरूकता प्रदान की गई। सड़क सुरक्षा संकल्प हमारा मार्गदर्शिका और गोल्डन आवर्स आओ समझें इसका महत्व गुड सेमेरिटन पुस्तिका भी वितरित की गई। इस दौरान कुमारी शिखा पटियाल, तहसीलदार झंडूता, राम पाल क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, अशोक कुमार, अधीक्षक, समीर दत्ता, वरिष्ठ मोटर वाहन निरीक्षक और कुलबीर चौधरी उपस्थित रहे।

Adblock test (Why?)


Bilaspur News: यातायात नियमों का पालन समाज सुरक्षा,सड़क सुरक्षा,जीवन रक्षा नारा नहीं जीने की कला - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...