Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 2, 2024

बस्ती में भड़के ट्रक चालकों ने किया नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध, थम गया शहर, हाईवे हुआ जाम - News18 हिंदी

कृष्ण गोपाल द्विवेदी/बस्ती: बस्ती जिले में हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में ट्रक चालकों ने ट्रकों का संचालन रोककर धरना प्रदर्शन किया. इसके चलते कई जगहों पर जाम की स्थिति बन गई. बात चाहे लुंबनी-दुद्धी मार्ग की हो या एनएच 28 लखनऊ-गोरखपुर हाईवे की हो सभी जगह जन जीवन पूरी तरह से ठप हो गया. नए एक्ट का विरोध करते हुए ट्रक, बस ड्राइवरों ने पुतला जलाया. घंटों तक पुलिस प्रशासन व ड्राइवरों के बीच नोक झोंक होती रही.इस दौरान कई किलोमीटर तक एनएच-28 पर जाम लग गया है.

बस्ती में गोरखपुर से लखनऊ एनएच 28 राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबा जाम लग गया था. दूसरी ओर लुंबिनी-दुद्धी मार्ग जो कि नेपाल को जोड़ने वाली सड़क है, उसे भी ट्रक ड्राइवरों ने जाम कर दिया. ट्रक चालक दोनों लेन पर ट्रक खड़ा करके विरोध कर रहे हैं. इसका सीधा असर जरूरी वस्तुओं पर पड़ रहा है. साथ ही जिन गंभीर मरीजों को लखनऊ के लिए भेजा जा रहा है उनके लिए भी यह जाम परेशानी का सबब बन गया है.

थम गया शहर
इस दौरान शहर में टैंपो का पहिया थम गया है, जिसकी वजह से राहगीरों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे स्टेशन पर सबसे ज्यादा यात्री परेशान हैं. ट्रेन से उतरने वाले यात्री सर पर सामान लाद कर पैदल ही अपने घरों की तरफ जा रहे हैं. सबसे जायदा परेशानी उन यात्रियों को हो रही है जिनको शहर से 10-20 किलोमीटर जाना था. चालक विनोद कुमार ने कहा कि कोई भी ड्राइवर जानबूझ कर एक्सीडेंट नहीं करता है. दुर्भाग्य से हो जाता है लेकिन अब सरकार के नए नियम से अगर हम लोग मौके पर पकड़े गए तो जनता मार देगी और अगर भाग गए तो सरकार. आखिर सात हज़ार के वेतन में हम लोग कहां से 7 लाख जुर्माना भरेंगे.

ड्राइवरों से प्रशासन की बात जारी
एसडीएम सदर गुलाबचंद ने बताया कि नए मोटर वाहन अधिनियम को लेकर ड्राइवरों द्वारा विरोध जताया जा रहा है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और यातायात व्यवस्था का सुचार रूप से चालू कर दिया गया है. ड्राइवरों से उनकी समस्याओं को लेकर बातचीत की जा रही है. हमने ड्राइवरों से कहा कि आप संवैधानिक दायरे में रह कर अपना विरोध जाता सकते हैं. आप की जो मांग है उस को लिख कर ज्ञापन दीजिए. हम आप की बात को महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजेंगे

क्या है सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन?
एसडीएम सदर गुलाबचंद ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है की नेशनल हाइवे को कोई जाम नही कर सकता. अगर हाइवे को कोई जाम करेगा तो उस के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल नेशनल हाईवे पर स्थिति सामान्य है और लगातार स्थितियों पर नजर रखी जा रही है.

Tags: Basti news, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Adblock test (Why?)


बस्ती में भड़के ट्रक चालकों ने किया नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध, थम गया शहर, हाईवे हुआ जाम - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...