Rechercher dans ce blog

Monday, January 1, 2024

Basti News: बस्ती में भी नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध, भड़के ट्रक चालकों ने हाईवे किया जाम - ABP न्यूज़

Basti News: नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर पूरे देश में ट्रक यूनियन और ड्राइवरों में रोष देखने को मिल रहा है. कानून में बदलाव को लेकर ट्रक ड्राइवरों में नाराजगी देखी जा रही है. अब ये नाराजगी रोड पर भी दिख रही है. आलम ये है कि ये ट्रक ड्राइवर अब सरकार से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हो गए हैं और अपनी बात मनवाने को लेकर चक्का जाम कर दिया है. बस्ती में भी इस दौरान कई किलोमीटर तक एनएच-28 पर जाम लग गया है. 

बस्ती में गोरखपुर से लखनऊ एनएच 28 राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबा जाम लगा है. दूसरी ओर लुंबिनी-दुद्धी मार्ग जो कि नेपाल को जोड़ने वाली सड़क है, उसे भी ट्रक ड्राइवरों ने जाम कर दिया है. ट्रक चालक दोनों लेन पर ट्रक खड़ा करके विरोध कर रहे हैं. इसका सीधा असर जरूरी वस्तुओं पर पड़ रहा है. साथ ही जिन गंभीर मरीजों को लखनऊ के लिए भेजा जा रहा है उनके लिए भी यह जाम परेशानी का सबब बन गया है. 

ट्रक चालकों को मनाने में जुटा प्रशासन 

राहगीरों को भी इस चक्का जाम का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और वह गाड़ी छोड़कर पैदल ही यात्रा करने को मजबूर हो रहे हैं. कुल मिलाकर सड़क पर जिंदगी थम सी गयी है. प्रशासन ट्रक चालकों से मान मनौव्वल तो कर रहा है, लेकिन ट्रक ऑपरेटर बिना सरकार के नए कानून वापस लेने के आश्वासन दिए बगैर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. फिलहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से ठप्प है. 

किस कानून का कर रहे हैं विरोध?

दरअसल, केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ बस और ट्रक चालकों में खासा आक्रोश है. इस कानून के तहत पांच लाख रुपये जुर्माना और दस साल की सजा का प्रावधान किया गया है. इसके खिलाफ ट्रक चालक समेत यूपी के रोडवेज बस ड्राइवरों ने मोर्चा खोल दिया है.

ये भी पढ़ें- 

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट का आरोपी आया पकड़ में, एनकाउंटर में हुआ घायल

Adblock test (Why?)


Basti News: बस्ती में भी नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध, भड़के ट्रक चालकों ने हाईवे किया जाम - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...