Rechercher dans ce blog

Saturday, December 23, 2023

जिला पुलिस ने लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चलाया अभियान - AIMA Media

● जिला पुलिस ने लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चलाया अभियान

● जिला पुलिस ने लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चलाया अभियान

■ पुलिस ने किए 176 वाहन चालको के चालान
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि माननीय गृह मंत्री, श्री अनिल विज हरियाणा सरकार तथा पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रु जीत कपूर के दिशानिर्देशों के अनुसार सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व हादसो से बचाने हेतु लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवम हाइवे हरियाणा श्री हरदीप सिंह दून व पुलिस महानिरीक्षक, अंबाला रेंज श्री सिबास कविराज के आदेशानुसार जिला पुलिस द्वारा शनिवार को लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ स्पैशल अभियान चलाया गया।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने, वाहनों के सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला पुलिस द्वारा लेन चेंज ड्राईविंग (बॉई लेन) के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को आदेश देते हुऐ कहा कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यातायात के नियमों की पालना दृढता से करवाई जाए। मोटर वाहन अधिनियम-2017 के तहत बाँई लेन में ना चलकर नियमों की उल्लघना करने पर वीरवार को कुल 176 वाहन चालको के चालान किये गये।
वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरुक भी किया जा रहा है ।
जिला ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है। अलग-अलग स्थानों पर पुलिसकर्मी आमजन के बीच रहकर यातायात नियमों की जानकारी दे रहें हैं। बस स्टैंड, आटो स्टैंड, ट्रक युनियन व शैक्षणिक सस्थानों में जाकर भी यातायात के नियमों के बारे में आमजन को जागरुक किया जा रहा है। फिर भी अगर कोई वाहन चालक यातायात के नियमों की उल्लंघना करता है तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। इस तरह के अभियान आगे भी जारी रहेंगे।

Adblock test (Why?)


जिला पुलिस ने लेन चेंज ड्राईविंग के नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चलाया अभियान - AIMA Media
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...