Rechercher dans ce blog

Saturday, December 9, 2023

पौने 5 करोड़ रुपए के राजीनामे मोटर वाहनों के 25 केस निपटाए - Dainik Bhaskar

App Install Banner
  • Hindi News
  • National
  • पौने 5 करोड़ रुपए के राजीनामे मोटर वाहनों के 25 केस निपटाए

6 वर्ष पहले

  • कॉपी लिंक
जिलाएवं सत्र न्यायधीश ललित बतरा के मार्गदर्शन में शनिवार को स्थानीय न्यायिक परिसर में पांचवीं राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में सभी तरह के मामले रखे गए, जिनमें वाहन दुर्घटना, बैंक संबंधी, आपराधिक तथा बीमा कंपनी संबंधी, वैवाहिक एवं पारिवारिक मामले शामिल थे। इस दौरान जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव सूर्य चंद्रकांत ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 11 बैंच बनाए गए थे, जिनमें मोटर वाहन दुर्घटना के लिए इंश्योरेंस कंपनी से संबंधित 3 बैंच शामिल थे।

करनाल. राष्ट्रीयलोक अदालत मेें समस्या सुनते जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्तरा।

लोक अदालत में आए 3909 मामले

लोकअदालत के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला एवं सत्र न्यायधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ललित बतरा ने बताया कि इस लोक अदालत में कुल 3909 मामले रखे गए, जिनमें से 1026 मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इस लोक अदालत में रखे गए मामलों से कुल 4 करोड़ 81 लाख 70 हजार 246 के राजीनामे हुए। इस दौरान मोटर वाहनों के 25 केसों का निपटारा किया गया तथा चेक बाउंस के 179 केस निपटाए गए। लोक अदालत में वाहन दुर्घटना से संबंधित मामलों में 92 लाख 91 हजार रुपए की राशि कंपनसेशन के रूप में अवार्ड की गई। चेक बाउंस के मामले में 3 करोड़ 66 लाख 44 हजार 299 रुपए की राशि के केसों को आपसी सहमति से निपटाया गया। उन्होंने बताया कि लोक अदालत का मकसद न्याय प्रक्रिया में तेजी लाना है जिससे लोगों को सुलभ और सरल तरीके से न्याय मिल सके।

Our Divisions

Copyright © 2023-24 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.

Top Cities

Trending Topics

Our Group Site Links

Adblock test (Why?)


पौने 5 करोड़ रुपए के राजीनामे मोटर वाहनों के 25 केस निपटाए - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...