Rechercher dans ce blog

Monday, August 28, 2023

जानना जरूरी: पेट्रोल भरवाते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, वरना करना पड़ सकता है नुकसान का सामना - अमर उजाला

हम में से अधिकतर लोगों के पास कार, बाइक या दूसरे मोटर वाहन हैं। कहीं पर आवाजाही करने के लिए निजी वाहन काफी सुविधाजनक होते हैं। वहीं इन दिनों काफी तेजी से डीजल और पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में तो यह कीमतें उफान पर हैं। ऐसे में अगर आप अपनी गाड़ी में पेट्रोल या डीजल को भरवाने जा रहे हैं। इस स्थिति में आपको कुछ बातों को जानना जरूरी है। गाड़ी में पेट्रोल भरवाते समय कई बातों का ध्यान रखना होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं, तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। कई बार लोगों ने पेट्रोल और डीजल को भरवाते समय धोखा जरूर खाया होगा। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको पेट्रोल भरवाते समय जरूर जानना चाहिए। 
आपको उन पेट्रोल पंप से पेट्रोल नहीं भरवाना चाहिए जहां मीटर रुक रुक कर चलता है। जानकारों की मानें, तो जिन पेट्रोल पंप मशीनों से पेट्रोल रुक-रुककर आता है। वहां आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको इन जगहों से पेट्रोल नहीं भरवाना चाहिए। 
इसके अलावा आप जब भी पेट्रोल पंप पर अपनी गाड़ी को भरवाने जाएं उस दौरान आपको मीटर से नजर नहीं हटानी चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो इसका फायदा पेट्रोलपंपकर्मी उठा सकते हैं। 
इस बात का खास ध्यान रखें कि जब भी आप पेट्रोल भरवा रहे हैं। उस दौरान जीरो जरूर देखें। कई बार पेट्रोलकर्मी पेट्रोल भरते समय आपको जीरो तो जरूर दिखाता है लेकिन पेट्रोल का मूल्य ठीक ढंग से सेट नहीं करता है। 
अगर पेट्रोल भरवाते समय मीटर तेज चल रहा है। ऐसे में आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। ऐसा होने पर आपको पेट्रोलपंपकर्मी से मीटर की स्पीड को नॉर्मल करने को कहना चाहिए। 

Adblock test (Why?)


जानना जरूरी: पेट्रोल भरवाते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, वरना करना पड़ सकता है नुकसान का सामना - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...