Rechercher dans ce blog

Saturday, August 19, 2023

जनरल मोटर्स की सैन फ्रांसिस्को रोबोटैक्सिस अपने बेड़े को करेगी आधा, लगातार दो एक्सीडेंट के बाद किया फैसला - मनी कंट्रोल

जनरल मोटर्स (General Motors) की क्रूज ऑटोनॉमस यूनिट सैन फ्रांसिस्को रोबोटैक्सिस के अपने बेड़े में शामिल कारों की संख्या को आधा करने पर राजी हो गई है। फिलहाल अधिकारी इस कार की वजह से हुए हालिया दो एक्सीडेंट की जांच कर रहे हैं। राज्य के मोटर वाहन विभाग ने गुरुवार को ड्राइवरलेस कार के एक वाहन से टकरा जाने के बाद कंपनी को अपनी कारों की संख्या में कटौती करने के लिए कहा था।

की जा रही है हालिया एक्सीडेंट की जांच

एसोसिएटेड प्रेस को दिए एक बयान में डीएमवी ने शनिवार को कहा, "डीएमवी सैन फ्रांसिस्को में क्रूज वाहनों से जुड़ी हालिया घटनाओं की जांच कर रहा है। क्रूज 50% कटौती के लिए सहमत हो गया है और दिन के दौरान 50 से अधिक चालक रहित वाहन और रात में 150 चालक रहित वाहन संचालन में नहीं होंगे।" कार के कहीं भी रुक जाने और अनियमित व्यवहार करने से पैदा हुई सेफ्टी चिंताओं के बावजूद कैलिफोर्निया में रेगुलटर्स ने क्रूज और गूगल स्पिनऑफ वेमो को पूरे सैन फ्रांसिस्को में हर समय ऑटोमैटिक रोबोटिक्स वाहनों को चलाने की मंजूरी दे दी थी। हालांकि इस मंजूरी से ठीक एक हफ्ते बाद अब कंपनी को कारों की संख्या में कटौती करने को कहा गया है।

इस तरह से हुआ था एक्सीडेंट

सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने क्रूज के ट्वीट का हवाला देते हुए बताया कि गुरुवार को लगभग रात 10 बजे, क्रूज वाहन में हरी बत्ती थी जिसने एक चौराहे पर इंटर करते हुए एक इमरजेंसी वाहन को टक्कर मार दी। इस दौरान क्रूज की रोबोटिक्स कार में एक यात्री भी बैठा हुआ था। जिसे के गंभीर चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गुरुवार की ही रात को क्रूज ऑटोमैटिक रोबोटिक्स कार ने एक और वाहन को भी टक्कर मार दी।

क्या कहा कंपनी ने

सैन फ्रांसिस्को में क्रूज के जनरल मैनेजर ग्रेग डाइटरिच ने कंपनी की वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि रोबोटैक्सी ने इमरजेंसी रेस्पॉन्स वाहन की तुरंत ही पहचान कर ली थी। चौराहे पर विजिबिलिटी इमारतों की वजह से बाधित होती है। एक कोने के आस पास देखना तब तक संभव नहीं हो पाता है जब तक वे चौराहे के बेहद करीब ना हों। हालांकि क्रूज कार ने रिस्क देखते हुए ब्रेक लगा कर अपनी स्पीड को कम कर दिया था पर फिर भी टक्कर हो गई। डिट्रेरिच ने लिखा, कंपनी दोबारा दुर्घटना होने की संभावना को कम करने के लिए नियामकों और शहर विभागों के साथ काम करेगी।

Adblock test (Why?)


जनरल मोटर्स की सैन फ्रांसिस्को रोबोटैक्सिस अपने बेड़े को करेगी आधा, लगातार दो एक्सीडेंट के बाद किया फैसला - मनी कंट्रोल
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...