Rechercher dans ce blog

Wednesday, July 12, 2023

लेन व रॉन्ग साइड ड्राइविंग चेकिंग कर किए 650 वाहनों के चालान - Dainik Bhaskar

नारनौल7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नारनौल | जिला पुलिस ने सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को जिले भर में अभियान चला कर लेन ड्राइविंग (बाईं लेन), रॉन्ग साईड ड्राइविंग, यातायात के नियमों की उल्लंघना करने पर 650 से अधिक वाहनों के चालान काटे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज जिले भर में पुलिस द्वारा 10 बजे से 4 बजे तक लेन ड्राइविंग, रॉन्ग साईड ड्राइविंग का स्पेशल अभियान चलाया गया।

इसके तहत जिला पुलिस द्वारा लेन ड्राइविंग (बाईं लेन) में चलने के नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहनों के चालान किए। साथ ही रॉन्ग साइड ड्राइविंग करने पर भी वाहनों के चालान किए गए हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा लेन ड्राइविंग निर्धारित करने व बाईं लेन में चलने और गलत दिशा में वाहन ना चलाने को वाहन चालकों को जागरूक कर पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक कार्रवाई बारे दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यातायात के नियमों की पालना दृढ़ता से करवाई जाए। मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बाईं लेन में वाहन चलाना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही रॉन्ग साईड ड्राइविंग करने वाले वाहनों के भी चालान किए गए।

उन्होंने बताया कि थोड़ी सी जल्दी के लिए तेज गति में गाड़ी चलाने, गलत दिशा में गाड़ी चलाने के कारण बहुत से सड़क हादसे होते हैं और उनमें काफी लोग अपनी जान गंवा देते हैं। कभी भी गलत दिशा से ओवरटेक नहीं करना चाहिए। जब भी वाहन चालक लेन बदले तो हमेशा टर्न इंडिकेटर का इस्तेमाल करें। बिना संकेत के लेन बदलने से गंभीर दुर्घटना हो सकती है। पुलिस ने आज यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मोटर वाहन अधिनियम के तहत 650 से अधिक वाहनों के चालान किए।

Adblock test (Why?)


लेन व रॉन्ग साइड ड्राइविंग चेकिंग कर किए 650 वाहनों के चालान - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...