Rechercher dans ce blog

Thursday, May 18, 2023

नोटिस: 13.23 करोड़ मोटर व्हीकल टैक्स जमा नहीं करने वाले 2791 वाहन मालिकों को - Dainik Bhaskar

गोपालगंज6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मोटर व्हीकल टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहन मालिकों एक टैक्स की वसूली प्रक्रियाधीन है। जो वाहन मालिक टैक्स जमा नहीं करेंगे,उनके विरुद्ध सर्टिफिकेट केस भी दर्ज होगा। जिले के 2791 वाहन मालिकों पर सरकार का 13 करोड़ 23 लाख 57 हजार 836 रुपए मोटर व्हीकल टैक्स बकाया है। जिसकी वसूली के लिए विभाग ने वाहन मालिकों को नोटिस जारी किया है। जिसमें एक लाख रुपए से अधिक टैक्स रखने वाले 584 वाहन मालिक, 50 हजार से ऊपर रखने वाले 240 वाहन मालिक, 10 हजार से ऊपर रखने वाले 429 वाहन मालिक, एक हजार से 10 हजार तक बाकी रखने वाले वाहन मालिक 755 और एक रुपए से 1000 तक बाकी रखने वाले 783 लोगों पर नोटिस परिवहन विभाग ने किया है।
दरअसल जिले में मोटर व्हीकल टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहनों को डिफॉल्टर घोषित किया जा चुका है। कुल 2791 वाहनों पर 13,235057240 करोड़ रुपए टैक्स बकाया है। टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहनों को जब्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने कहा है कि वाहन स्वामियों ने परिवहन विभाग में अब तक मोटर व्हीकल टैक्स सहित अन्य टैक्स को जमा नहीं किया है। टैक्स जमा जमा करने के लिए वाहन मालिकों को समय दिया गया है। इसके बावजूद वाहन मालिकों द्वारा मोटर व्हीकल टैक्स जमा करने में कोताही बरती जा रही है। टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। वाहन मालिकों द्वारा समय से टैक्स जमा नहीं करने की वजह से सरकार को राजस्व की क्षति हो रही है। बता दें कि प्रत्येक तीन महीने पर टैक्स जमा करने का प्रावधान है।
सर्टिफिकेट केस भी दर्ज होगा
विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि मोटर व्हीकल टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहन मालिकों एक टैक्स की वसूली प्रक्रियाधीन है। जो वाहन मालिक टैक्स जमा नहीं करेंगे उनके विरुद्ध सर्टिफिकेट केस भी दर्ज होगा। जिन वाहन मालिकों द्वारा टैक्स जमा नहीं किया गया है उन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया है।

Adblock test (Why?)


नोटिस: 13.23 करोड़ मोटर व्हीकल टैक्स जमा नहीं करने वाले 2791 वाहन मालिकों को - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...