Rechercher dans ce blog

Thursday, April 13, 2023

Volkswagen लेकर आने वाली है दमदार इलेक्ट्रिक मोटर जानें क्या कंपनी का लक्ष्य.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Ayushi ChaturvediPublish Date: Thu, 13 Apr 2023 01:53 PM (IST)Updated Date: Thu, 13 Apr 2023 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक वाहन का चलन दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। सभी वाहन निर्माता कंपनियां एक-एक करके इलेक्ट्रिक कारों  को लॉन्च कर रही है और कुछ तो उनपर काम भी कर रही है। सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी में से एक Volkswagen का लक्ष्य वैश्विक इलेक्ट्रिक कार बाजार में शीर्ष स्थान हासिल करना है, जो वर्तमान में टेस्ला के पास है।

वोक्सवैगन Passat सेडान का इलेक्ट्रिक वेरिएंट

ऐसा करने के लिए  वोक्सवैगन इलेक्ट्रिक वाहन विकास में अरबों डॉलर डाल रहा है। इसका नया उदाहरण ये है कि ये एक नई इलेक्ट्रिक मोटर के रूप में आता है, जो 282 hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक पावर मिल वोक्सवैगन ID.7 EV को पावर दे सकती है, जो कि वोक्सवैगन Passat सेडान का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है जो 17 अप्रैल से शुरु होने वाला है।

Volkswagen नई जनरेटर इलेक्ट्रिक मोटर

इसपर कंपनी दावा करती है कि नई जनरेटर इलेक्ट्रिक मोटर वाहन के गियर पर बेस्ड 282 एचपी पीक पावर और 550 एनएम अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।  इलेक्ट्रिक मोटर को उच्च प्रदर्शन और बेहतर दक्षता प्रदान करने के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है। फॉक्सवैगन ने यह भी कहा है कि इस इलेक्ट्रिक मोटर को इस साल की चौथी तिमाही में पेश किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि मोटर को दक्षता में सुधार के लिए डिजाइन किया गया था।

इलेक्ट्रिक मोटर वाहन 

कंपनी का यह भी कहना है कि यह पावर मिल थर्मल प्रबंधन प्रणाली सहित कई घटकों के साथ आएगा। इसमें एक शीतलन प्रणाली है जो विद्युत चालित तेल पंप पर निर्भर करता है। इसके बजाय, गर्म तेल को ईवी के कूलेंट सर्किट द्वारा ठंडा किया जाता है, जो ड्राइवर को ऑपरेटिंग तापमान पर रखा है। इसमें तापमान को नियंत्रित करने के लिए स्टेटर के बाहर एकीकृत हीट सिंक भी है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi

Adblock test (Why?)


Volkswagen लेकर आने वाली है दमदार इलेक्ट्रिक मोटर जानें क्या कंपनी का लक्ष्य.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...