Rechercher dans ce blog

Saturday, March 11, 2023

Traffic Police Action देहरादून में 30 वाहन किए गए सीज ट्रैफिक नियमों का कर रहे थे उल्लंघन - ETV Bharat Uttarakhand

देहरादून: यातायात पुलिस द्वारा सार्वजनिक परिवहन विक्रम और सिटी बस में सुधार के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते शहर के अन्दर सिटी बस, विक्रम और ई-रिक्शा वाहनों द्वारा मनमाफिक तरीके से तिराहों और चौराहों पर अपना वाहन खड़ा करने और प्रतिबन्धित मार्गों पर चलने के कारण यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. सार्वजनिक परिवहन के 30 विक्रम और ई रिक्शा को मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत सीज किया गया. साथ ही जब तक विक्रम, सिटी बस और ई-रिक्शा यातयात के नियमों का पालन नहीं करेंगे, तब तक इस तरह का अभियान जारी रहेगा. शहर के अन्दर विक्रम और ई-रिक्शा वाहन चालकों द्वारा मार्गों पर कहीं भी रुक कर सवारियों को बैठाने और उतारने से ट्रैफिक का फ्लो बाधित हो रहा है.

यातायात हो रहा प्रभावित: साथ ही साथ ही उन वाहन चालकों द्वारा लेफ्ट टर्न पर ही वाहनों को खड़ा कर सवारी उतारी और बैठाई जा रही है. इससे अन्य वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा ई-रिक्शा द्वारा प्रतिबन्धित मार्गों पर वाहनों का संचालन भी किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए एसपी ट्रैफिक के निर्देशन में ऐसे विक्रम और ई-रिक्शा वाहनों पर कार्यवाई करते हुए 21 विक्रमों और 9 ई-रिक्शा वाहनों को यातायात पुलिस द्वारा मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत सीज किया गया.
यह भी पढ़ें: बैठकों की चर्चा तक ही सीमित रही Dehradun Traffic सुधार की बात, CS ने दोहराये पुराने निर्देश

पहले भी हो चुकी कार्रवाई: बता दें कि पिछले हफ्ते यातायात पुलिस द्वारा 105 ई-रिक्शा वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई करते हुए सीज किया गया. भविष्य में इस प्रकार की गलती न किये जाने की अपील की गयी थी. लेकिन यातायात पुलिस द्वारा लगातार अभियान के बावजूद भी चालक अपनी मनमानी कर रहे हैं. एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि पहले भी 05 मार्च को 23 विक्रमों और ई-रिक्शा के खिलाफ सीज करने की कार्रवाई की गयी थी. साथ ही निर्देशित किया गया है कि विक्रम वाहन इस प्रकार लेफ्ट टर्न बाधित न करें. यदि कोई विक्रम वाहन चालक भविष्य में लेफ्ट टर्न बाधित करता है और जंक्शन पर अनावश्यक खड़ा पाया जाता है, तो सम्बन्धित के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जायेगी.

Adblock test (Why?)


Traffic Police Action देहरादून में 30 वाहन किए गए सीज ट्रैफिक नियमों का कर रहे थे उल्लंघन - ETV Bharat Uttarakhand
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...