Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 16, 2024

Car Price Hike 2024: नए साल में कार खरीदना हुआ महंगा, इन कंपनियों ने बढ़ाए दाम - NDTV India

Car Price Hike 2024: नए साल में कार खरीदना हुआ महंगा, इन कंपनियों ने बढ़ाए दाम

Car Price Hike In January 2024 : मारुति सुजुकी इंडिया ऑल्टो से लेकर इनविक्टो तक कारों की एक बड़ी रेंज बेचती है.

नई दिल्ली:

Car Price Hike in 2024 :अगर आप नए साल में अपनी पसंदीदा कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, मारुति से लेकर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए हैं. मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने वाहनों की कीमतें तत्काल प्रभाव से बढ़ाने की घोषणा की. मोटर वाहन निर्माता ने बताया कि सभी मॉडलों में वृद्धि का वेटेज एवरेज 0.45 प्रतिशत है. कंपनी के अनुसार, नई कीमतें 16 जनवरी 2024 से लागू होंगी. मारुति सुजुकी इंडिया ऑल्टो से लेकर इनविक्टो तक कारों की एक बड़ी रेंज बेचती है. इनकी कीमत 3.54 से 28.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

यह भी पढ़ें

वोल्वो कार इंडिया ने भी बढ़ाए वाहनों के दाम
बता दें कि मारुति के अलावा वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) ने भी वाहनों के दाम  बढ़ाए हैं. वोल्वो कार इंडिया ने वाहनों की कीमतों में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. हालांकि, कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है. वोल्वो कार इंडिया ने बयान में कहा कि इंटरनल कंबस्टन इंजन (आईसीई) वाले वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी के बाद एक्ससी60 की कीमत अब 68.9 लाख रुपये, एस90 की कीमत 68.25 लाख रुपये और एक्ससी 90 की कीमत 1,00,89,000 रुपये हो गई है.

जबकि ईवी वाहन एक्ससी40 रिचार्ज और सी40 रिचार्ज की कीमतें क्रमश: 57.9 लाख रुपये और 62.95 लाख रुपये पर अपरिवर्तित रहेंगी.हालांकि, कंपनी ने कहा कि संभवत:आगे चलकर अपने ईवी के दाम संशोधित करने पड़ सकते हैं. 

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने वाहनों की कीमत 0.5-2.5% तक बढ़ाई
इससे पहले टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motors) ने एक जनवरी, 2024 से वाहनों की कीमतों में 0.5 प्रतिशत से 2.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. यह वृद्धि चुनिंदा मॉडल और कुछ एडिशन पर की गयी है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने कहा कि बढ़ती लागत की आंशिक रूप से भरपाई के लिए यह वृद्धि आवश्यक थी.इसमें कहा गया है कि इसका ध्यान रखा गया है कि कीमत वृद्धि का ग्राहकों पर कम-से-कम प्रभाव हो. 

इन कंपनियों ने भी दाम बढ़ाने का किया है ऐलान
इसके अलावा हुंदै मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा, फॉक्सवैगन, स्कोडा ऑटो, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे ज्यादातर यात्री वाहन विनिर्माताओं ने कच्चे माल और सामान की बढ़ती लागत की भरपाई के लिए जनवरी में अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की योजना की घोषणा की है.
 

Adblock test (Why?)


Car Price Hike 2024: नए साल में कार खरीदना हुआ महंगा, इन कंपनियों ने बढ़ाए दाम - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...