Rechercher dans ce blog

Wednesday, December 27, 2023

केरल में 32 फीसदी वाहनों का बीमा नहीं : परिवहन विभाग - बिज़नेस स्टैंडर्ड

केरल में वर्तमान में 32 प्रतिशत वाहनों का बीमा नहीं है जिससे कई लोगों की जान को खतरा है। राज्य परिवहन आयुक्त एस. श्रीजीत ने यह जानकारी दी। श्रीजीत ने कहा कि मोटर वाहन विभाग सभी वाहनों की पूर्ण बीमा कवरेज हासिल करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।

उन्होंने यह बयान हाल में तिरुवनंतपुरम में भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) के अनिवार्य बीमा जागरूकता अभियान के तहत सामान्य बीमाकर्ता मैग्मा एचडीआई द्वारा आयोजित की गई महिला मोटरसाइकिल रैली के दौरान दिया।

इस संबंध में जारी विज्ञप्ति में श्रीजीत के हवाले से कहा गया, ‘‘केरल की सड़कों पर 32 प्रतिशत वाहन वर्तमान में बिना बीमा के हैं जिससे कई जिंदगियां खतरे में हैं। इस खतरनाक आंकड़े को कम करने के लिए मोटर वाहन विभाग सभी वाहनों की पूर्ण बीमा कवरेज प्राप्त करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।’’ बीमा का महत्व रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि वाहनों के अलावा लोगों को अपनी जान और अपनी संपत्ति के लिए इसकी जरूरत के बारे में भी जागरूक होना चाहिए।

मैग्मा एचडीआई ने विज्ञप्ति में कहा कि कम बीमा जागरूकता कम बीमा पहुंच के प्रमुख कारणों में से एक है। कंपनी के मुख्य तकनीकी अधिकारी अमित भंडारी ने कहा कि महिला मोटरसाइकिल रैली सशक्तीकरण और शिक्षा का एक अनूठा मिश्रण है।

First Published - December 23, 2023 | 1:22 PM IST (बिजनेस स्टैंडर्ड के स्टाफ ने इस रिपोर्ट की हेडलाइन और फोटो ही बदली है, बाकी खबर एक साझा समाचार स्रोत से बिना किसी बदलाव के प्रकाशित हुई है।)

संबंधित पोस्ट

Adblock test (Why?)


केरल में 32 फीसदी वाहनों का बीमा नहीं : परिवहन विभाग - बिज़नेस स्टैंडर्ड
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...