Rechercher dans ce blog

Monday, November 27, 2023

Shahdol News : वाहन नहीं मिला तो मोटर साइकिल से ले जाना पड़ा शव - Nai Dunia

Shahdol News : सोहगपुर के ग्राम धुरवार के 56 वर्षीय बुजुर्ग ललुईया बैगा का बीपी हाई होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Publish Date: Mon, 27 Nov 2023 12:35 PM (IST)

Updated Date: Mon, 27 Nov 2023 12:35 PM (IST)

Shahdol News : वाहन नहीं मिला तो मोटर साइकिल से ले जाना पड़ा शव

HighLights

  1. फिर जिला अस्पताल की लापरवाही उजागर।
  2. सिविल सर्जन ने दो गार्डो को हटाया।
  3. जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर निकल पड़े।

Shahdol News : नईदुनिया प्रतिनिधि. शहडोल। जिले में स्वास्थ्य महकमा सुविधा संसाधनों के लाख दावे करें,लेकिन उन दावों की जरुरत पड़ने पर पोल खुल ही जाती है।एक बार फिर इसी तरह दावों की पोल खोलती तस्वीर सामने आई है।ऐसा मामला जिला अस्पताल में सामने आया है। यहां रविवार को 56 साल के बुर्जुग की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।इसके बाद शव को ले जाने के लिए स्वजनों को शव वाहन नहीं मिल पाया। मजबूर हो स्वजन गोद में शव को रखकर मोटर साइकिल घर तक ले गए। मामला प्रकाश में आने पर सिविल सर्जन ने दो गार्डो को हटा दिया।

जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर निकल पड़े

जनपद पंचायत सोहगपुर के ग्राम धुरवार के 56 वर्षीय बुजुर्ग ललुईया बैगा का बीपी हाई होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान ललुईया बैगा की रविवार की सुबह मौत हो गई।स्वजनों को शव ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला, जिसके कारण पोते ने मोटरसाइकिल में ही दादा ललुइया बैगा का शव रखकर जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर निकल पड़े। इस दौरान मोटरसाइकिल पर शव को पोता संभाल नही पा रहा था, जिससे शव बार बार गिरता नजर आ रहा था।

जिला अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन फिर कटघरे में

इस घटना के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन एक फिर कटघरे में हैं। बाइक में जिस तरह शव को ले जाया गया वह शर्मशार करने वाला है।मोटर साइकिल में चालक और शव समेत 4 लोग सवार हो गए और अस्पताल परिसर से धुरवार गांव की ओर गए।जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा.जीएस परिहार ने कहा की हमारे पास शव वाहन की व्यवस्था है।

बिना सूचना दिए स्वजन शव ले गए हैं

सिविल सर्जन बोले-बिना सूचना दिए स्वजन शव ले गए हैं। मुझे जानकारी नहीं भी नहीं दी गई है। जब मुझे पता चला तो मैने जांच की और उन गार्डों को हटा दिया है,जो इस घटना को देखने के बाद अस्पताल प्रबंधन को सूचना नहीं दिए। हमारे पास शव वाहन की व्यवस्था है, लेकिन सूचना नहीं दी गई।

Adblock test (Why?)


Shahdol News : वाहन नहीं मिला तो मोटर साइकिल से ले जाना पड़ा शव - Nai Dunia
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...