Rechercher dans ce blog

Thursday, October 19, 2023

Bike Taxi: 1500 से ज्यादा बाइक टैक्सी चालकों ने एलजी को लिखी चिट्ठी, बयां किया अपना दर्द - अमर उजाला

Over 1500 bike taxi riders writes letter demanding same timeline for conversion to electric vehicles

Bike Taxi - फोटो : For Reference Only

विस्तार

1,500 से ज्यादा बाइक टैक्सी चालकों ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर मांग की है कि उन्हें डिलीवरी सर्विस में उनके समकक्षों की तरह इलेक्ट्रिक वाहनों में कंवर्जन के लिए समान समयसीमा दी जाए। यह पत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में यात्री परिवहन सेवाएं और डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर्स को प्रदान करने वाले एग्रीगेटरों के विनियमन और लाइसेंसिंग के लिए एक योजना को मंजूरी देने के एक दिन बाद आया है।

यह योजना बाइक टैक्सियों के लिए भी मार्ग प्रशस्त करती है और यह अनिवार्य करती है कि एग्रीगेटर्स को पैसेंजर सर्विस (यात्री सेवाओं) के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को शामिल करना चाहिए।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली मोटर वाहन एग्रीगेटर और डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर स्कीम 2023 से संबंधित फाइल उपराज्यपाल के कार्यालय में जमा कर दी गई है।

ड्राइवरों द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, "योजना में अनिवार्य रूप से कहा गया है कि दिल्ली में सिर्फ इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सियों को चलाने की अनुमति दी जाएगी और अन्य ईंधन प्रकार की बाइक टैक्सियों का संचालन अवैध हो जाएगा। उक्त योजना को अधिसूचित करके, सरकार हमारी आय का एकमात्र स्रोत पर रोक लगाएगी, जो न सिर्फ मेरा बल्कि मेरे पूरे परिवार का भरण-पोषण करता है।" 

विज्ञापन

Adblock test (Why?)


Bike Taxi: 1500 से ज्यादा बाइक टैक्सी चालकों ने एलजी को लिखी चिट्ठी, बयां किया अपना दर्द - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...