Rechercher dans ce blog

Thursday, August 3, 2023

Barabanki News: जिले में खुलेंगे तीन ऑटोमेटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर - अमर उजाला

बाराबंकी। वाहनों की फिटनेस जांच अब अत्याधुनिक मशीनों से होगी। इसके लिए जिले में तीन स्थानों पर ऑटोमेटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर खोलने की योजना है। अभी तक वाहनों की फिटनेस विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की ओर से मैनुअली होती है, जिससे वाहन मालिकों को न सिर्फ तमाम परेशानियां उठानी पड़ती हैं, बल्कि जांच में तमाम खामियां रह जाती हैं।

वाहनों की फिटनेस की जांच अत्याधुनिक उपकरणों से लैस ऑटोमेटेड टेस्टिंग मशीन से कराने के लिए जिले में तीन स्थानों पर एटीएस (ऑटोमेटिक टेस्टिंग सिस्टम) सेंटर खोले जाएंगे। इसमें वाहनों के आंतरिक व वाह्य जांच अत्याधुनिक मशीनों से होगी। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने प्रदेश के सभी जिलों में तीन एटीएस खोलने की घोषणा की है। माल वाहनों, यात्री मोटर वाहनों, मध्यम माल वाहनों, मध्यम यात्री मोटर वाहन और हल्के मोटर वाहन की फिटनेस जांच एटीएस से कराई जा सकेगी।

इसकी जिम्मेदारी नियमानुसार किसी कंपनी को दी जाएगी। यहां पर आरआई समेत अधिकारियों द्वारा सत्यापन कराया जाएगा। इसके बाद प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा। पारदर्शिता लाने के लिए शासन की ओर से फिटनेस केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई गई है, जिससे ऑॅटोमेटिक मशीनों से जांच करके ही वाहनों को प्रमाणपत्र जारी किया जा सके। एआरटीओ अंकिता शुक्ला ने बताया कि अभी कोई ऐसा आदेश नहीं आया है। आदेश मिलने पर उसका पालन कराते हुए सेंटर खोलने दिशा में कार्य शुरू कराया जाएगा।

Adblock test (Why?)


Barabanki News: जिले में खुलेंगे तीन ऑटोमेटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...