Rechercher dans ce blog

Tuesday, July 25, 2023

Charkhi Dadri News: यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 99 वाहन चालकों के किए चालान - अमर उजाला

99 drivers were challaned for ignoring traffic rules

यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले ट्रक चालक को चालान करता यातायात पुलिसकर्मी।

चरखी दादरी। पुलिस ने मंगलवार को अभियान चलाकर यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 99 वाहन चालकों के चालान किए। इस दौरान पुलिस कर्मचारियों ने लापरवाही से वाहन चालने वालों को यातायात नियमाें का पाठ भी पढ़ाया। पुलिस की ओर से जिले में यातायात नियमों का पालन कराने एवं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है।
सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लेन में चलने के नियमों की उल्लंघन करने वाले 70 वाहनों के चालान किए। वहीं गलत लेन में चलने वाले 26 व तेज गति से वाहन चलाने वाले 3 वाहन चालकों के चालान किए गए। सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने, वाहनों के सुचारू-रूप से आवागमन हेतु भारी वाहन व गति प्रतिबंधित, वाहन के लिए लेन ड्राइविंग निर्धारित करने, वाहन चालकों को जागरूक कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए शहर के चारों ओर नाके लगाए गए।
नाकों पर तैनात थाना प्रभारी व पुलिस टीम ने वाहन चालकों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत यातायात नियमों की पालना का पाठ पढ़ाया। सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक भारी वाहन व गति प्रतिबंधित वाहन अपनी निर्धारित गति सीमा में बांई लेन में चले जिससे सड़क सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और ओवरटेक करते समय किसी भी वाहन चालक को कठिनाई का सामना ना करना पड़े।
पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व वाहनों के सुचारू रूप से आवागमन के लिए यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक है। मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बांई लेन में चले, गलत दिशा में वाहन चलाना हादसों को निमंत्रण देना है। यातायात नियमों का पालन करके ही हादसों में कमी लाई जा सकती है।

Adblock test (Why?)


Charkhi Dadri News: यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 99 वाहन चालकों के किए चालान - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...