Rechercher dans ce blog

Friday, April 28, 2023

क्‍या माता-पिता के साथ बच्चे भी करेंगे दोपहिया की सवारी केंद्र से कानून में संशोधन की मांग करेगी केरल सरकार.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

AgencyPublish Date: Thu, 27 Apr 2023 05:50 PM (IST)Updated Date: Thu, 27 Apr 2023 05:50 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम, पीटीआई। केरल सरकार ने गुरुवार को कहा कि दोपहिया वाहन पर माता-पिता के साथ बच्चे की यात्रा करने की मांग को वह जांच करेगी कि मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन के लिए केंद्र सरकार से इसका अनुरोध किया जाए या नहीं। राज्य के परिवहन मंत्री एंटनी राजू (Antony Raju) ने कहा कि सुरक्षित केरल परियोजना के शुभारंभ और इसके तहत 726 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कैमरों के संचालन के बाद दोपहिया वाहन पर माता-पिता के साथ यात्रा करने वाले बच्चे के अवैध होने पर चिंता जताई गई है।

राज्य सरकार नहीं थोप रही नया कानून

परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन को उपयोग किया जा रहा है, ऐसे में मांग की जा रही है कि राज्य में विशेष परिस्थितियों में माता-पिता के साथ बच्चों की यात्रा करने की अनुमति दे दिया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नई परियोजना के तहत लोगों के ऊपर किसी भी तरह का नया कानून नहीं थोप रही है। सरकार यहां पर मौजूदा मोटर वाहन कानूनों के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि इस कानून में संशोधन होने के बाद भी राज्य सरकार किसी भी तरह की कोई छूट दे सकती है।

10 मई को किया जाएगा विचार

उन्होंने कहा कि 10 मई को होने वाली बैठक में इस मामले पर विचार किया जाएगा और इस पर निर्णय लिया जाएगा कि क्या किया जाना चाहिए। मंत्री ने कहा कि राज्य में जब से एआई कैमरे चालू हो गए हैं तब से यातायात उल्लंघन में कमी आई है। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में उल्लंघन करने वालों को केवल विभिन्न यातायात नियमों और विनियमों के बारे में मोटर चालकों के बीच जागरूकता विकसित करने के लिए चेतावनी दी जा रही है।

मालूम हो कि केरल सरकार ने कहा कि एआई यातायात कैमरे जैसी परियोजना को एक बार लागू करने के बाद, इसे केवल कुछ आरोपों के आधार पर रोका नहीं जा सकता है। एंटनी राजू ने कहा कि प्रदेश की वामपंथी सरकार की सुरक्षित केरल योजना के तहत एआई कैमरों का परीक्षण आठ महीने पहले ही पूरा हो चुका है और इसके संबंध में परिवहन विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ सतर्कता जांच पिछले महीने ही शुरू की गई थी।

Edited By: Sonu Gupta

Adblock test (Why?)


क्‍या माता-पिता के साथ बच्चे भी करेंगे दोपहिया की सवारी केंद्र से कानून में संशोधन की मांग करेगी केरल सरकार.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...