Rechercher dans ce blog

Tuesday, March 21, 2023

Hamirpur (Himachal) News: हादसों से बेपरवाह हुए जिले में दोपहिया वाहन चालक - अमर उजाला

हमीरपुर। प्रदेश के सबसे शिक्षित जिला हमीरपुर में दोपहिया वाहन चालक यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ रहे हैं। एक मोड़ पर ट्रिप्पल राइडिंग तो दूसरे मोड़ पर बिना हेलमेट मोटरसाइकिल और स्कूटी दौड़ते हुए ऐसे वाहन चालक सहज देखे जा सकते हैं। लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों से ये वाहन चालक सबक नहीं ले रहे हैं वहीं, जिले में पुलिस भी मोटर वाहन नियमों का पालन करवाने में असफल साबित हो रही है।
इसके अलावा जिला मुख्यालय हमीरपुर में कुछ दोपहिया वाहन चालक आधी रात को सड़कों पर निकल कर लोगों की नींद उड़ा रहे रही है। करीब आधा दर्जन मोटरसाइकिल सवारों ने मॉडिफाइड साइलेंसर लगाए हैं। जो बंदूक की गोलियों की तरह अजीबोगरीब आवाजें निकाल रहे हैं। इससे शिशु, बीमार और खासकर आजकल वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी में जुटे परीक्षार्थी खासे परेशान हैं।
प्रवासी मिक्सचर पर हो रहे सवार
ट्रैक्टर के पीछे बंधे कंकरीट मिक्सचर में भी प्रवासी मजदूर यात्रा कर रहे हैं। जिससे मोड़ पर हर वक्त हादसों का खतरा सताता है। पूर्व में भी कई जिलों में कंकरीट मिक्सचर मशीन के पलटने से हादसे पेश आ चुके हैं लेकिन सड़क हादसों से एक ओर न तो वाहन चालक सबक ले रहे हैं।
हुडदंग की शिकायतें मिलीं, नियमों की अवेहना नहीं होगी बर्दाश्त
जिला पुलिस समय-समय पर सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए वाहन चालकों को जागरूक करती रही है। हमीरपुर में दोपहिया वाहन चालकों के हुड़दंग की शिकायतें मिली हैं। पुलिस पिछले चार दिन से रात को पुलिस की ओर से शहर में जगह-जगह नाके लगाए जा रहे हैं। यातायात नियमों की अवहेलना किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जा सकती।
अशोक कुमार वर्मा, एएसपी हमीरपुर।

Adblock test (Why?)


Hamirpur (Himachal) News: हादसों से बेपरवाह हुए जिले में दोपहिया वाहन चालक - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

Kurukshetra News: वाहन व सारथी पोर्टल से उठाया जा सकता है 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ - अमर उजाला

कुरुक्षेत्र। उपायुक्त शांतनु शर्मा। कुरुक्षेत्र। वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को दिया जा ...